
बकेवर/फतेहपुर : बैंक कर्मचारियों की मनमानी से ग्राहक हो रहे परेशान बैंक की शिकायत पुस्तिका शाखा में मौजूद नहीं है 2:00 बजे के बाद पासबुक प्रिंट करने के लिए ग्राहकों से को बुलाया जाता है ।
बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा बकेवर में उपभोक्ता शिक्षक छत्रपाल यादव निवासी बिजुरी,हरनाम सिंह निवासी बकेवर,अब्दुल निवासी पंचमपुर,जोगापुर निवासी उमा देवी पत्नी इंद्रपाल ने शाखा प्रबंधक से एवं उच्च अधिकारियों से शिकायत किया है कि शाखा में पासबुक प्रिंट कराने के लिए आए थे कंप्यूटर में बैठे कर्मचारी फोन से काफी समय बात कर रहा था । इंतजार के बाद पासबुक प्रिंट करने को कहा तो कर्मचारी द्वारा जवाब दिया गया कि 2:00 बजे के बाद पासबुक प्रिंट नहीं होती ऊपर से निर्देश है और वापस कर दिया ।
शिक्षक छत्रपाल यादव ने बताया कि वह 1:38 बजे आ गया था फोन की वार्ता होने की वजह से मैं इंतजार करता रहा फोन कटते ही मैंने कहा कि पासबुक प्रिंट कर दो तभी कर्मचारियों ने कहा कि लंच का समय हो गया है और लंच करने लगे दोबारा सीट पर आए तो पासबुक प्रिंट करने के लिए कहा तब कर्मचारी विजय ने जवाब दिया कि ऊपर से निर्देश है कि 2:00 बजे के बाद प्रिंट नहीं किया जाएगा जोगापुर निवासी उमा के पति इंद्रपाल ने बताया कि हम सुबह आए थे ।
कहां गया की आधार कार्ड लेकर आएं हम 6 किलोमीटर घर गए और वापस आने पर प्रिंट करने के लिए कहा तो कहा 2:00 बज गए हैं । अगले दिन आना इसी प्रकार लगभग एक दर्जन खाताधारक वापस किए जाते हैं । कर्मचारियों की तानाशाही से उपभोक्ताओं में काफी रोष है । खाताधारक दूसरे बैंकों में खाता खुलवाने के लिए मजबूर किए जा रहे हैं । कार्यवाहक शाखा प्रभारी शिल्पी संखवार ने बताया की प्रिंटर गड़बड़ है । उससे ज्यादा काम नहीं लिया जा सकता जिसकी शिकायत ऑनलाइन कर दी गई है । बैंक में कार्य अधिक है इतना ही काम नहीं की पासबुक प्रिंट करती रहूं । शिकायत पुस्तिका के विषय में पूछा गया तो कोई जवाब नहीं दिया ।