
रिपोर्ट – रवीन्द्र त्रिपाठी
लखनऊ । फ्लिपकार्ट की एंड ऑफ सीज़न सेल भारतीय ग्राहकों ने दिल खोलकर फैशन ब्रांड्स और लेबल्स की खरीदारी की और इस सेल में देशभर के सेलर्स ने करोड़ों लोगों को अपनी सेवाएं दीं । इसके साथ ही करोड़ों ग्राहकों ने फैशन एक्सेसरीज़ और लाइफ स्टाइल उत्पादों की खरीदारी की जिसने लाखों विक्रेताओं के आर्थिक विकास को बढ़ावा देने का काम किया ।
इस ईओएसएस 2022 में पहली बार चौबीसों घंटे लाइव कॉमर्स इनीशिएटिव लाया गया जिसमें रियल टाइम में ब्रांड्स सेलर्स और इंफ्लुऐंसर्स को साथ कनेक्ट करने काअवसर मिला इस सेल में 10,000 से अधिक ब्रांड्स और 2,00,000 से अधिक सेलर्स ने साथ आकर पुरुषों महिलाओं और बच्चों के लिए 10 लाख से अधिक फैशनेबलएपेरल एवं एक्सेसरीज़ की पेशकश की ।
अभिषेक मालू सीनियर डायरेक्टर फ्लिपकार्ट फैशन ने कहा इस साल की एंड ऑफ सीज़न सेल नेफैशन की वापसी की भावना को मज़बूती दी है क्योंकि हमने इसमें महामारी के बाद से उपभोग और ऐंगेजमेंट में काफी तेज़ी देखी है हमने अपने ग्राहकों कोटेक्नोलॉजी आधारित इनोवेशंस जैसे पहली बार पेश किए गए चौबीसों घंटे लाइव कॉमर्स के साथ पेशकशों की व्यापक रेंज उपलब्ध कराकर उनके खरीदारी अनुभव को बेहतर बनाने की अपनी कोशिश जारी रखी है पूरे फैशन इकोसिस्टम को मज़बूती देने की हमारी कोशिशों के कारण देशभर के हज़ारों देसी फैशन ब्रांड्स और सेलर्सके आर्थिक विकास को भी मदद मिली है हम इस एंड ऑफ सीज़न सेल की शानदार सफलता से अभिभूत हैं और हमें पूरा भरोसा है कि इससे फ्लिपकार्ट के फैशन पोर्टफोलियो को और आगे बढ़ने में मदद मिलेगी । 10-17 जून तक सप्ताह भर चले इस इवेंट में देश भर के ग्राहकों ने अपने वार्डरोब्स को रिफ्रेशिंग रूप दियाऔर सबसे अधिक मांग पुरुषों की टी-शर्ट्स,जींस,फॉर्मल एवं वेडिंगवियर,वीमेन वेस्टर्न वियर, साड़ियां,जूते,लगेज,हैंडबैग्स और घड़ियों की रही ।
आने वाले मॉनसून सीज़न और यात्राओं में तेज़ी को देखते हुए रेनकोट्स,बैकपैक्स,हैंडबैग्स,सूटकेसों और डफल बैग्स की खरीदारी में भी काफी तेज़ी दिखी ।
देशभर में बच्चे अब स्कूलों में लौटने लगे हैं तो ऐसे में यूनि फॉर्म,बैजेस और काले जूतों की मांग में भी तेज़ी देखी गई । सबसे अधिक खरीदारी काले रंग की हुई और इसकी 16 लाख से अधिक यूनिट्स बिकी । कुल मांग में से आधी भागीदारी वेस्टर्न वियर की थी । जिसमें प्यूमा,एडिडास,यूएस पोलो एसोसिएशन,रोडस्टर और हाइलैंडर जैसे ब्रांड्स ग्राहकों के सबसे पसंदीदा रहे ।